अब सीबीआई सुशांत मामले में क्या करेगी?

The Indian Express

बीते बुधवार सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत अपने विशेषाधिकार का उपयोग करते हुए इस केस की जांच सीबीआई को सौंप दी।सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति ऋषिकेश ने कहा कि एक टैलेंटेड अभिनेता के मौत की सच्चाई सभी जानना चाहते हैं।उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने सुशांत कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की थी।

बता दें कि इस मामले की जांच केवल सीबीआई ही करेगी सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुंबई पुलिस को जांच की अनुमति नहीं मिली है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि सीबीआई सुशांत से जुड़े किसी भी मामले तथा इस मामले से जुड़े अन्य एफआईआर की जांच भी कर सकती है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस को अपने जांच द्वारा जुटाए गए साक्ष्यों एवम् जानकारियों के दस्तावेजों को सीबीआई को सौंपना होगा साथ ही मुंबई पुलिस एवम् महाराष्ट्र सरकार को जांच में सीबीआई को  अपना पूर्ण सहयोग देना होगा।

वहीं इस फैसले के आने के बाद सीबीआई ने अपनी जांच की तैयारियां शुरू कर दी हैं।इस फैसले के आते ही सीबीआई मुख्यालय में एसआईटी की बैठक हुई जिसमें सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

सीबीआई की टीम आज मुंबई जा सकती है जहां वो रिया के परिवार से पूछताछ करेगी।सीबीआई सुशांत के मैनेजर श्रुति मोदी और सैमुअल मिरांडा से भी पूछताछ करेगी।बता दें कि यही वो लोग हैं जिनका नाम एफआईआर में सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने  दर्ज करवाया था।

खबरों की माने तो सीबीआई मुंबई पुलिस के अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी।

By, Pratiksha Kumari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here