अब तक क्या हुआ सुशांत केस के मामले में-कितने सवालों के जवाब बाकी हैं, जाने क्रमबद्ध

सुशांत सिंह की हत्या के 87 दिन बाद आखिरकार एनसीबी की जांच के आधार पर सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।

Showik charaborty
भाई शौविक चक्रवर्ती के साथ रिया चक्रवर्ती
Samuel Miranda real pic
सैम्युअल मिरांडा

देश की प्रमुख जांच एजेंसियों, सीबीआई, ईडी और फिर एनसीबी की लंबी जांच पड़ताल के बाद सुशांत मर्डर केस के मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स सिंडिकेट के मामले में 14 दिनों के लिए हिरासत में लिया गया है। बता दें कि मंगलवार की शाम रिया चक्रवर्ती को मेडिकल जांच के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया, जिसमें अदालत ने एनसीबी के पक्ष में फैसला सुनाया। फैसला आने के बाद रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनेशिन्दे ने जमानत की अर्जी लगाई परंतु अदालत ने अर्जी को खारिज कर दिया।

मसलन, रिया चक्रवर्ती को अब 14 दिनों तक मुंबई के भायखला जेल में रखा जाएगा। बता दें कि इस केस में साथी और आरोपी भाई शोविक और शैमुअल मिरांडा पहले से ही पुलिस रिमांड पर जेल में है। अब देखने वाली बात यह होगी कि अगले 14 दिनों में एनसीबी की जांच कहां पहुंचती है और इन सभी आरोपियों पर कौन सी धारा के तहत मुकदमे चलाए जाते हैं?

यदि मामले में रिया चक्रवर्ती दोषी पाई जाती है तो एनडीपीसी एक्ट- धारा 20 बी के तहत 10 साल, धारा 27 के तहत 1 साल, धारा 22 के तहत 10 साल तक की सजा सुनाई जा सकती है।

उधर रिया के गिरफ्तारी के बाद वकील सतीश मनेशिन्दे ने ट्वीट कर कहा कि रिया को सुशांत से प्यार करने की सजा मिल रही है। सुशांत जो एक ड्रग एडिक्ट था और उसकी आत्महत्या की वजह अवैध दवाओं का सेवन था।

अब सवाल उठता है कि क्या रिया का सुशांत की आत्महत्या की से कोई लेना-देना नहीं था, क्योंकि रिया को ड्रग्स सिंडिकेट मामले में गिरफ्तार किया गया है।

क्या रिया चक्रवर्ती पर ड्रग्स केस में जांच चल रहा है? क्या सुशांत ड्रग्स का सेवन पहले से करते थे? या फिर सुशांत और ड्रग्स के बीच रिया का कोई छुपारूस्तम खेल है?

सवाल बेहद ही उलझन भरे हैं, जिसका जबाब देश की तमाम जांच एजेंसियों द्वारा जुटाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि अगली कारवाई तक रिया को जेल में हीे समय गुजारना होगा।

By, Abhay Kumar Singh

1 COMMENT

  1. Ab to Sushant ka news bhi nhi dikhata tv pr .. the case has been diverted to another level.. ab bs Kangna BMC aur Maharashtra Govt. highlight pr hai …………….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here