रिया,सलमान,आलिया के खिलाफ आपत्तिजनक भोजपुरी गाने हो रहे हैं वायरल, क्या कहा गायकों ने

जहां एक ओर पूरे भारत में सुशांत सिंह राजपूत के केस की सीबीआई जांच की मांग उठ रही है वहीं सुशांत के कथित प्रशंसक ‘डाई हार्ड फैन्स ‘ रिया चक्रवर्ती के खिलाफ लगातार अश्लील भोजपुरी गाने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं जिसमें उन्होंने बेहद अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है।ये विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

बता दें कि 25 जुलाई को सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती एवं उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी जिसमें रिया के उपर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने एवम् सुशांत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ रुपए की हेर – फेर का आरोप लगाया था।जिसके बाद बिहार पुलिस को मामले की जांच के लिए मुंबई भेजा गया था लेकिन मुंबई पुलिस से कोई सहायता नहीं मिल पाने एवम् महाराष्ट्र सरकार द्वारा जांच नहीं किए देने जाने के बाद बिहार पुलिस द्वारा यह केस सीबीआई को सौंप दिया गया था लेकिन मुम्बई पुलिस एवम् महाराष्ट्र सरकार द्वारा यह केस सीबीआई को सौंपने से इंकार कर दिया गया था।जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।जिसका फैसला 18 अगस्त को आने की उम्मीद है।

इसके बाद से ही कई न्यूज़ चैनलों ने रिया के खिलाफ कई खुलासे किए थे।वहीं मुंबई पुलिस तथा उद्धव सरकार द्वारा रिया को बचाए जाने की खबरें भी सामने आई थीं।जिसके बाद से ही मुम्बई पुलिस,महाराष्ट्र सरकार एवम् रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पूरे देश से आवाजें उठने लगी थीं।

गौरतलब हो कि इन आपत्तिजनक गानों के वायरल होने के पहले भी रिया को जान से मारने और बलात्कार की धमकियां मिल चुकी हैं और अब ये अश्लील भोजपुरी गाने भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।सुशांत के प्रशंसक हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिया को घेर रहे हैं जिससे ये साफ पता चल रहा है कि वे पहले ही रिया को सुशांत का हत्यारा मान चुके हैं।

मीडिया की खबरों में भी रिया के खिलाफ जिस तरह से कई बड़े खुलासे किए जा रहे हैं उससे तो यही लग रहा है कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार का सुशांत की मौत से कोई लेना – देना तो जरूर है।

वहीं ईडी द्वारा की जा रही जांच में भी रिया पर जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप  लगे हैं। ईडी ने रिया का फोन भी जब्त कर लिया था।बता दें कि ईडी रिया के खर्चों एवम् उनकी और उनके परिवार की  प्रॉपर्टी एवम् कमाई के बारे में उनसे पूछताछ कर रही है जिसमें उनके एवम् उनके परिवार के बयान अलग – अलग आ रहे हैं जिससे उन पर सुशांत के पैसों और प्रॉपर्टी को हथियाने के लगे आरोपों को मजबूती मिल रही है।

इन सारी खबरों के सामने आने के बाद सुशांत के प्रशंसकों ने रिया के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है जिसमें सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ आए दिन भद्दी प्रतिक्रियाएं,बलात्कार की धमकियों का तांता लगा रहता है वहीं अब उनसे जुड़े अपमानजनक भोजपुरी गाने भी पोस्ट किए जा रहे हैं।

रिया ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए कहा है कि उन्हें आए दिन रेप ओर हत्या किए जाने की धमकियां दी जा रही हैं जिसके बावजूद वो चुप हैं।उन्हें एक सोने की खुदाई करनेवाला कहा जा रहा है जो की शर्मसार कर देनेवाला है।उन्होंने अपने खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करनेवालों एवम् धमकियां देने वालों को सख्त लहजे में पूछा कि क्या उनकी चुप्पी उनके खिलाफ ऐसी बातें करने का अधिकार उन्हें देती है।उन्होंने मनु राउत नाम के एक यूजर के कमेंट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए उससे पूछा कि क्या उसे इस बात की गंभीरता का अंदाजा है जो उसने कही हैं।उन्होंने कहा कि ऐसा विषाक्त उत्पीड़न किसी के साथ नहीं होना चाहिए और उन्होंने साइबर सेल को इस मामले को देखने का आग्रह किया।

रिया की खिलाफ वायरल हो रहे इन गानों में उनके लिए बेहद अश्लील शब्दों का प्रयोग किया गया है।यूट्यूब पर ‘विकास गोप’ नाम के एक गायक ने अपने चैनल पर एक गाना पोस्ट किया था जिसमें उसने लिखा था कि जो भी सुशांत के फैन हैं वो ये गाना सुनें।वहीं ‘रामजन्म’ नाम के अन्य व्यक्ति ने भी एक ऐसा ही गाना पोस्ट किया है।जो कि बेहद अपमानजनक है।इसके अलावा ‘अजय खेसारी यादव’ नाम का युवक आलिया भट्ट और सलमान खान को गालियाँ देते हुए गाने को अपलोड किया है। आलम तो यह है कि इन गायकों को ज़रा भी कानून का खौफ नहीं है और इन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी यूट्यूब के description box में डाल दिया है, यही नहीं इन्होंने गाली युक्त hastag इस्तेमाल किए हैं ताकि गूगल सर्च में ये गाने आसानी से मिल सकें। 

दी ग्रे इंडिया ने इस विषय पर गायकों का पक्ष जानना चाहा और discrption में दिए गए नंबर पर कॉल लगाया,इसपर अजय खेसारी यादव कहतें हैं जब यह गाना बना उस समय सुशांत मामले पर जाँच के नाम पर कुछ नहीं हो रहा था, पर अब बात CBI तक बढ़ी है। उनका कहना है कि सुशांत उनके राज्य के एक चमकते सितारे थे जिनके साथ अच्छा नहीं हुआ और अगर आगे उन्हें न्याय नहीं मिला तो वो और भी ऐसे गाने बनाएंगे। 

विकास गोप को जब फोन लगाया गया तो उनके भाई ने कॉल उठाया। जब हमने उनका स्टैंड जानना चाहा तो वे कहते हैं कि, “बिहार में ऐसे कई अश्लील गाने बनते हैं – कभी पूजवा – कभी रेखवा, तो उनपर भी करवाई होनी चाहिए। यहां सभी लोग रिया चक्रवर्ती को गालियाँ दे रहे हैं” 

बता  दें कि सुशांत के मौत के बाद से ही बंगाली लड़कियों के खिलाफ चुटकुले और आपत्तिजनक बातें कही जा रही हैं।

सोशल मीडिया पर इन गानों के वायरल होने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन ने ट्वीट के जरिए मामले कि जांच किए जाने और गायक को गिरफ्तार करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here