नितीश का विवादित बयान, कहा लालू को अपनी बेटियों पर भरोसा नहीं इसलिए इतने बच्चे पैदा किए!

नीतीश कुमार के व्यक्तिगत हमले के बाद तेजस्वी ने किया पलटवार; कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी भी 6-7 भाई-बहन।

हाल ही में वैशाली जिले के एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अपने उम्मीवार के पक्ष में प्रचार करते हुए लालू का नाम लिए बिना कहा था “ किसी को प्रजनन दर के बारे में क्या मालूम है, आठ-आठ, नौ-नौ बच्चा बच्ची पैदा करता है। बेटी पर भरोसा नहीं, कई बेटियां पैदा हुई उसके बाद बेटा हुआ। ये कैसा बिहार बनाना चाहते हैं? अगर ऐसे लोग आदर्श रहेंगे तो सोचिए बिहार का क्या हाल होगा?”

इस बयान के बाद पूर्व डिप्टी सीएम और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने पलटवार करते हुए कहा, “हमारे बहाने नीतीश कुमार जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को निशाना बना रहे है, मोदी जी के भी 6-7 भाई- बहन है। हम तो पहले भी कह चुके है कि नीतीश कुमार पूरे तरह से थक चुके हैं। वो हमे कितना भी गाली दें हम उसे आशीर्वाद समझकर लेंगे परन्तु यह तो महिलाओं का अपमान है।”

तेजस्वी ने कहा नीतीश कुमार अब बेरोजगारी और गरीबी की बात नहीं करना चाहते।वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने तेजस्वी के पलटवार पर कहा कि जिसके माता-पिता दोनों मुख्यमंत्री रहे हों और वो 10वीं भी नहीं कर सका और अब वो नौकरी देने की बात करता है। इससे ज्यादा हंसने कि और क्या बात हो सकती है?
बता दें, 28 अक्टूबर को बिहार विधानसभा के पहले चरण का चुनाव हैं जिसमे 71 सीटों के लिए मतदान किये जाएंगे।
वहीं चुनाव प्रचार और एक दूसरे पर आरोपों का सिलसिला अपनी चरम सीमा पर है।मुख्यमंत्री के इस विवादित बयान को राजद ने नारी का अपमान बताया है वहीं कई जगह राजद के कार्यकर्ता इस बयान के बाद उग्र नजर आ रहे हैं।
हालांकि बिहार के चुनावों में ऐसे बयान कुछ नए नहीं हैं। कभी कोई पार्टी डीएनए पर सवाल उठाती है तो कभी बच्चों पर।

– ऋतु कुमारी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here