कंगना ने BMC से 2 करोड़ के मुआवजे के लिए ये कदम उठाएं

हाल में ही कंगना रनौत के मुंबई के बांद्रा स्थित बंगले की तोड़ फोड़ बीएमसी के द्वारा कि गई थी। हालांकि इस मामले को लेकर बहुत विवाद हुए। कंगना ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए लगातार पांच ट्वीट्स किए। लेकिन अब कंगना ने मुआवजे के तौर पर बृह्नमुंबई महानगर पालिका (BMC) से 2 करोड़ की मांग की है।

गत 9 सितंबर को कंगना रनौत के बंगले को बीएमसी ने कथित अवैध निर्माण बताकर तोड़ दिया, लेकिन जब यह मामला उच्च न्यायालय में पहुंचा तब न्यायमूर्ति एस जे कठवल्ला की अध्यक्षता खंडपीठ ने तुरंत इस करवाई को रोकने के लिए कहा और इस करवाई को दुभवनापुर्ण बताया।

कंगना की याचिका:

कंगना ने अपने 29 पन्ने की याचिका में संशोधन कराया है, जो की उन्होंने ने पहले कोर्ट में जमा किया था लेकिन उसके बाद उन्होंने कोर्ट से याचिका मे संशोधन करने के लिए अनुरोध किया और अब यह याचिका 92 पेज की है, जिसे उन्होंने उच्च न्यायालय के सामने रखा है।

याचिका के अनुसार, बीएमसी ने बंगले के 40 फीसदी हिस्से की तोड़फोड़ की है, जिसमें कई कीमती सामान भी थे, जिन्हें तोड़फोड़ शुरू करने से पहले बाहर रखा जा सकता था, जैसे झूमर, फर्नीचर के सामान पेंटिंग्स आदि, परंतु बीएमसी ने सारे सामानों को नष्ट कर दिया।

यहां तक कि अभिनेत्री के वकील रिजवान सिद्दीक़ी को भी बीएमसी के पदाधिकारियों ने नहीं सुना। 9 सितंबर को रिजवान सिद्दीक़ी बीएमसी के पदाधिकारियों से मिलने गए थे ताकि उन्हें बता सके की इस मामले की सुनवाई आज हाईकोर्ट 12:30 बजे है, परंतु बीएमसी के अधिकारियों ने मिलने से इंकार कर दिया और दरवाजा बंद कर तोड़फोड़ कि करवाई जारी रखी।

याचिका में बंगले को 10:19 बजे पर तोड़े जाने की दलील दी गई है, जो की बीएमसी के दिए हुए 24 घंटे के नोटिस के खिलाफ है यह बात अभिनेत्री के ट्वीट से पता चलता है, क्योंकि उन्होंने उसी दिन 10:19 बजे ट्वीट में एक फोटो शेयर किया था जिसमें की बीएमसी और पुलिस पूरी तैयारी के साथ बंगले पर पहुंच चुके थी।

याचिका में 7 सितंबर के नोटिस और 9 सितंबर के आदेश, जो की बीएमसी ने दिया था उसे रद्द करने की मांग की गई है।

कंगना ने दलील में यह भी बताया है कि उन्होंने बंगले में ढांचागत मरम्मत के लिए 2018 मे बीएमसी से अनुमति मांगी थी और उन्हें बीएमसी ने अनुमति दी भी थी। और अब बीएमसी के द्वारा किए गए इस तोड़फोड़ के बाद अभिनेत्री ने 2 करोड़ रुपए अपने नुकसान कि भरपाई के लिए मांग कि है।

By, Ritu Kumari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here