इंस्टाग्राम ने हिन्दुस्तानी भाऊ को ‘पहली फुर्सत’ में निकाला

इंस्टाग्राम ने (हिंदुस्तानी भाऊ) विकास जयराम पाठक का अकाउंट डिलीट कर दिया है. कुछ दिनों पहले, कॉमेडियन ‘कुणाल कामरा’ ने बिग बॉस के पूर्व प्रतियोगी का एक वीडियो ट्वीटर पर साझा किया था और मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख को टैग किया था. उन्होंने उनसे नफरत फैलाने वाले इस विडियो के लिए इस सोशल मीडिया स्टार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी.

वीडियो में, हिंदुस्तानी भाऊ विडियो में गाली देते हुए और लोगों को उनके धर्म का अपमान करने वालों को नहीं छोड़ने के लिए कहते दिख रहे हैं.

Tweet of kunal kamra on hindustanibhau
कुनाल कामरा का ट्वीट

कुणाल कामरा ने लिखा, “HM @AnilDeshmukhNCP & @MumbaiPolice खुलेआम हिंसा करना अपराध है. यह भीड़-निर्माण और घृणा फैलाने वाला है. यह बेहद भयावह है. इससे हिंसा भड़क सकती है और एक कलाकार को उचित प्रक्रिया नहीं मिल पा रही है.” पार्टी प्रमुख “हमारे संविधान (sic) का अपमान” है.

डिजाइनर फराह खान अली ने लिखा, “वीडियो में लड़का एक डेप अभिनेता की तरह लग रहा है. संजय दत्त की नकल करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उनका गुजराती लहजा उन्हें ऐसा नहीं करने दे रहा है. एक हारे हुए व्यक्ति (वीडियो में लड़का) के लिए दो मिनट की शोहरत. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इसपर उचित कार्यवाही की जाएगी. ”

एक ट्वीटर उपयोगकर्ता ने एक स्क्रीनशॉट साझा कर बताया कि इंस्टाग्राम ने उनके खाते को हटा दिया है क्योंकि यह उनके ‘सामुदायिक दिशानिर्देशों’ के खिलाफ है.

कई इंस्टाग्राम यूजर्स ने दो दिन पहले एक वीडियो संदेश पोस्ट करने के बाद हिंदुस्तानी भाऊ उर्फ ​​विकास फाटक के अकाउंट को रिपोर्ट किया था. हालांकि, उनका फेसबुक पेज अभी भी सक्रिय है. इस खाते को खोलने से पहले, हिंदुस्तानी भाई के 3.4 मिलियन से अधिक अनुयायी थे.

पिछले साल, हिंदुस्तानी भाऊ ने बिग बॉस 13 में शेफाली जरीवाला, तहसीन पूनावाला, अरहान खान और हिमांशी खुराना के साथ वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में प्रवेश किया था. हाल ही में हिंदुस्तानी भाऊ एकता कपूर और शोभा कपूर के खिलाफ अपनी वेब श्रृंखला XXX में भारतीय सेना का अपमान करने के लिए मामला दर्ज करने के लिए चर्चा में थे.

By, Riya Singh 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here